भारत की सेमी फाइनल में शर्मनाक हार के पीछे के महत्वपूर्ण कारण – India Vs New Zeland Semi Final Worldcup 2019 Match

Why-india-lost-worldcup-2019-semi-final-match

The Top Reasons why India lost Worldcup 2019 Semi-final match – India Vs New Zealand #IndiasWorldcupDefeat #IndiaLoose #ShameOnKohli

भारत और नई ज़ीलैण्ड का वर्ल्डकप सेमी फाइनल मैच आज खेला गया और भारत सेमि फाइनल में पहुंचने के बाद आज हार गयी। इस हार के पीछे के कुछ कारन थे इन्ही कुछ कारणों की वजह से आज भारत सेमि फाइनल का मैच हारी।

भारत बनाम नई ज़ीलैण्ड का रोमांचक सेमि फाइनल मैच हुआ जहा नई ज़ीलैण्ड ने भारत के सामने 239 का लक्ष्य रखा। सेमि फाइनल में जीत के लिए भारत को 240 रनो की जरुरत थी।

इन कारणों की वजह से भारत सेमीफाइनल मैच हारी

This is why India Lost World-cup 2019 Semi Final Match – India Vs New Zealand

बारिश के कारण मैच का पोस्टपोंड होना

एक वजह ये थी की मैच बारिश के कारण दूसरे दिन पोसपोंड कर दिया गया जिसकी वजह से नई ज़ीलैण्ड को भी तयारी में काफी समय लगा और एक नए जोश और प्लानिंग के साथ वे मैदान में उतरे।

शीर्ष खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन

दूसरी और सबसे महत्वपूर्ण कारण ये था की शुरुआत के इंडिया टीम के अच्छे खिलाड़ी काफी जल्दी आउट हो गए। राहुल , विराट कोहली , रोहित शर्मा तीनो ने ही बहुत शर्मनाक प्रदर्शन किया। तीनो ही 1-1 रन बनाकर वापस लोट गए और इंडिया को शुरुआत के 10 overs में ही काफी ज्यादा नुक्सान हो गया।

इसी दोर में भारत के एक और खिलाडी दिनेश कार्तिक भी रहे जिन्होंने 25 गेंदों का सामना किया और केवल 6 रन बनाये । भारत के ये चार खिलाड़ी जिन पर पुरे भारत को काफी ज्यादा उम्मीदे थी उन्होंने वर्ल्डकप के सेमि फाइनल मैच में काफी ज्यादा निराश किया।

S.NoPlayerRunBalls
1.K. L. Rahul17
2.Virat Kohli16
3.Rohit Sharma14
4.Dinesh Kartik625

भारत के महेंद्र सिंह धोनी , रविंद्र जडेजा ने इंडिया को सेमि फाइनल का मैच जिताने में काफी ज्यादा योगदान दिया और वो काबिलेतारीफ भी था। भारत के महेंद्र सिंह धोनी ने जहा 72 गेंदों का सामना कर 50 रन बनाये वही रविंदर जडेजा ने 59 गेंदों का सामना कर 77 रनो की सांझेदारी की। वही ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या ने 32-32 रनो की सांझेदारी की।

आखिरी 3 वर्ष में धोनी का 2 रन भागना

धोनी का 2 रनो को लेना भी एक कारण रहा जहा वे आखिरी 3 overs की एक गेंद पर 2 रन लेने की कोशिश कर रहे थे और डायरेक्ट थ्रो विकेट पर लग गया और थर्ड अंपायर द्वारा उन्हें आउट करार दिया।

इन्हे कुछ करने की वजह से भारत वर्ल्डकप 2019 का सेमि फाइनल मैच हार गया और इस साल 2019 का वर्ल्डकप भारत जीतते- जीतते हार गया।

अगर आपको भी यही लगता हे तो प्लीज इस आर्टिकल को शेयर कीजिये और अगर आपके कुछ सुझाव हे तो हमे जरूर बताये या फेसबुक, ट्विटर पर अपने विचार जरुरुर बताये।